0
आमतौर पर ज्यादातर लोगों की समस्या है कि पैसा तो खूब कमाते हैं लेकिन बचा नहीं पाते। घर में बरकत नहीं होती है और हमेशा परेशान रहते हैं। पैसा पानी की तरह बहने लगता है। कभी बीमारियों में तो कभी अनावश्यक आवश्यकताओं में जो समय पर बहुत जरूरी लगने लगती हैं और जब पैसा खर्च हो जाता है तो उसकी व्यर्थता नजर आने लगती है। कुछ समय के फेर व दोषों के चलते मतिभ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और व्यक्ति अनावश्यक कार्यों में पैसा खर्च कर पछताने लगता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके पैसे बचाने में आपकी मदद करेंगे।
-लाल चंदन, लाल गुलाब के फूल व रोली मिलाकर लाल कपड़े में बांधकर मंगलवार को मंदिर में रख आवें। घर पर पूजा-पाठ नियमित करें। एक सप्ताह बाद उसे मंदिर से लाएं और धन वाले स्थान पर रख दें।
- बुधवार के दिन सात साबूत कौडिय़ां और एक मुट्ठी हरी खड़ी मूंग लेकर हरे कपड़े में बांधकर मंदिर की सीढि़यों पर रख आवें, ध्याान ध्यान रखें कि ऐसा करते समय कोई देखे नहीं और न ही किसी को यह बात बताएं।
-हमेशा चांदी के बर्तन में पानी पीयें, यदि चांदी का बर्तन न हो तो स्टील की गिलास में पानी भरें और उसमें चांदी का सिक्का या अंगूठी डालकर वह पानी पी लें। नियमित प्रयोग से कुछ ही दिन में पैसों की समस्या दूर हो जाएगी और अनावश्यक खर्च नहीं होगा।
-सोमवार को चंद्रोदय के बाद अपने पलंग के चारो पायों पर चांदी की कील ठोंक दें, इससे घर की नकारात्मउक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और अनावश्यंक खर्चे से आप बचने लगते हैं, धन की कभी कमी नहीं होती।
-सोमवार को सुबह शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाने से अनावश्यक खर्चे में कमी आती है और पैसा बचने लगता है।
-सावन के महीने में शिव मंदिर जाकर यथासंभव चावल दोनों हथेलियों में भरकर शिवजी को अर्पित करने से धन की समस्या दूर हो जाती है। कहा जाता है जितना चावल अर्पित किया जाता है उसका हजार गुना धन में वृद्धि होती है।
-दीपावली को तिजोरी के नीचे दीया जलाने के बाद वहां एक उल्लू की तस्वीार लगा देने से वर्ष भर आर्थिक समस्या नहीं आती।
-आकस्मिक धन आगमन के लिए काली मिर्च के पांच दानें लें और सात बार अपने ऊपर उसार कर चार दाने चारों दिशाओं में फेंक दें और पांचवें दाने को आकाश की तरफ उछाल दें।
-श्मशान स्थित भगवान शिव को दूध व मधु चढ़ाने से भी आकस्मिक धन का आगमन होता है।

Keywords: hindu, dhan, totaka

नोट- इस वेबसाइट की अधिकांश फोटो गूगल खोज से ली गई हैं, यदि किसी फोटो पर किसी को कॉपीराइट विषय पर आपत्ति है तो सूचित करें, वह फोटो हटा दी जाएगी।

Post a Comment

gajadhardwivedi@gmail.com

 
Top