1
कोई ऐसा आदमी नहीं है जो गरीबी में रहना चाहता है। इसके लिए श्रम व लगन तो जरूरी है ही, साथ ही यदि टोटके अपना लिए जाएं तो व्यबक्ति को अपने कार्य-व्यागपार में शीघ्र और अपार सफलता मिलती है। ये टोटके स्वलयं सिद्ध हैं और हमारे ऋषि-मुनियों की खोज है। इनका उपाय कर लाखों लोगों ने धन सरकने की समस्याट और व्यांपार वृद्धि में लाभ पाया है। आज ऐसे ही कुछ टोटकों की चर्चा हम यहां करने जा रहे हैं जो आपको धनवान बनाने के साथ ही समाज में सम्मामन भी दिलाने में समर्थ हैं।
---------------
कुछ मूल्यवान सरल टोटके
-पूर्णिमा के दिन सुबह पीपल की परिक्रमा करने, पीपल वृक्ष की पूजा कर जल चढ़ाने व लक्ष्मीज मंत्र की एक माला जप करने से मां लक्ष्मीर प्रसन्न होती है। इससे हर प्रकार की आर्थिक समस्याो दूर हो जाती है।
-पैसे जल्दीन खर्च हो जाते हैं तो किसी भी शुभ मुहूर्त, अक्षय तृतीया या दीपावली के दिन सुबह लाल कपड़े में चावल के 21 अखंड दानें रखकर बांध लें और उस पर मां लक्ष्मीा की विधिपूर्वक पूजा कर, अपने पर्स में छिपा लें।
-एक घड़े में पानी भर लें और उसमें थोड़ा सा राई डालकर स्नापन करने से दरिद्रता चली जाती है। -रविवार को रात को सोते समय 1 गिलास दूध सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उठकर नित्या कर्म से निवृत्तप होने के बाद इसे बबूल की जड़ में डाल दें, धन की कमी दूर हो जाएगी। -नवरात्र में पान के पत्ते, में गुलाब की सात पंखुड़ियां देवी को अर्पित करने से धन आगमन होता है। -शाम को गुलाब के फूल में कपूर रखकर जला दें और फूल देवी को चढ़ा दें, इससे अचानक धन मिलता है। -नवरात्र में षष्ठी तिथि की शाम को बेल के पेड़ की जड़ पर मिट्टी, इत्र, पत्थर व दही चढ़ा दें। दूसरे दिन उसी बेल के पेड़ से एक टहनी तोड़कर ले आएं और अपनी तिजोरी में रख दें, कभी धन की कमी नहीं होगी। -रविवार या सोमवार को तीन झाड़ू खरीदकर लाएं। दूसरे दिन नहा-धोकर उसे किसी मंदिर में गुप्त दान कर दें। दान करते समय कोई देखे नहीं, कुछ ही दिनों में यह टोटका धनवान बना देगा। -उड़द की दाल के दाने पर थोड़ी सी दही व सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के नीचे रख आएं और वापस मुड़कर न देखें। शनिवार से शुरू कर नियमित सात दिन यह प्रयोग करें। कुछ ही दिन में धन की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। -काला तिल घर के सभी सदस्योंक के ऊपर उसार कर उत्तसर दिशा में फेंक देने से खर्च में कमी आती है। -किन्न।रों को बुधवार के दिन कुछ पैसे दान देकर उसमें से कुछ पैसे आशीर्वाद स्वंरूप ले लें और उसे पूजा गृह में धूप-बत्तीक दिखाकर तिजोरी या धन वाले स्था न पर रख देने से अनवरत धन में वृद्धि होती है। -कमल पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की फोटो जिसमें सूढ़ उठाए हुए दो हाथी बने हों, तिजोरी पर रख देने से धन में वृद्धि होती है।
-सफेद कपड़ा पहनकर सांई बाबा की नौ बार परिक्रमा करके गुलाब की अगरबत्तीढ जलाएं और अपनी कामना को मन में दोहराएं, शीघ्र पूरी होगी।

Keywords: dhan, upay, totaka

नोट- इस वेबसाइट की अधिकांश फोटो गूगल खोज से ली गई हैं, यदि किसी फोटो पर किसी को कॉपीराइट विषय पर आपत्ति है तो सूचित करें, वह फोटो हटा दी जाएगी।

Post a Comment

  1. Muje shukr-Rahuka .kanya Rashime 12 ve bhav me barbad kar diya.Bankme jamin makan vapas mile.meri madad kare.shri

    ReplyDelete

gajadhardwivedi@gmail.com

 
Top